वर्ष 2023 में मेष राशि वालों की चमकेगी किस्मत, गुरु बृहस्पति दिखाएंगे सालभर अपना कमाल !

बृहस्पति

इस आगामी वर्ष 2023 में सभी ग्रहों में सर्वश्रेष्ट एवं ‘गुरु की उपाधि’ से निपुण, बृहस्पति ग्रह नववर्ष में 22 अप्रैल 2023 को अपनी स्वराशि मीन से निकलकर मेष राशि में अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। गुरु का यह गोचर मेष राशि वाले जातकों की किस्मत चमका देगा। इस राशि में गुरु का अलग-अलग प्रभाव वर्षभर देखने को मिलेगा। 

गुरु गोचर 2023: Guru Gochar 2023     

‘गुरु गोचर 2023’ की बात की जाए तो, वर्ष की पहली तिमाही 28 मार्च से बृहस्पति मीन राशि में अस्त अवस्था में आ जाएंगे। इस कारण जब गुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे, तब वो अपनी अस्त अवस्था में ही होंगे और फिर 27 अप्रैल प्रातः काल 2 बजकर 07 मिनट तक गुरु महाराज अपनी अस्त अवस्था से बाहर निकलेंगे। अतः गुरु देव की अस्त अवस्था के दौरान सभी राशि के जातकों को अपने कार्य अत्यधिक सावधानी एवं सोच-विचार कर संपन्न करने होंगे। 

एस्ट्रोलॉजर से चैट करने के लिए: यहां क्लिक करें

गुरु का मेष में गोचर रहेगा जातकों के लिए लकी

27 अप्रैल 2023 को वक्री अवस्था के समापन के साथ ही गुरु की कृपा से समस्त बिगड़े कार्य स्वत: बनने लगेंगे एवं नए कार्यों में भी निश्चित सफलता प्राप्त होगी। विशेषज्ञ ज्योतिषियों की मानें तो 27 अप्रैल से 04 सितंबर तक की अवधि मेष राशि के जातकों के लिए बहुत भाग्यशाली सिद्ध होगी। क्योंकि इस दौरान विद्या, धन एवं विवाह के कारक ग्रह बृहस्पति (गुरु) की मेष राशि में उपस्थिति मेष जातकों के लिए अत्यधिक शुभ तथा सुनहरे अवसर प्रदान करेगी। 

हालांकि इस अवधि के अलावा शेष वर्ष गुरु के गोचर की कृपा का लाभ प्राप्त करने के लिए इस राशि के जातकों को अत्यधिक सक्रिय रहना होगा। साथ ही प्रत्येक अवसर को लाभ में परिवर्तित करने हेतु सदैव प्रयासरत व अग्रसर होना होगा। प्रतियोगी परीक्षा में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को भी मध्य वर्ष के दौरान सफलता निश्चित रूप से प्राप्त होगी। क्योंकि गुरु देव की ये स्थिति धन एवं विद्या प्राप्ति के योग तो बनाएगी ही, साथ ही इस समय के अनुरूप जातक को अपने परिश्रम का अच्छा फल भी मिलने की संभावना दिखाई देगी। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि वर्ष 2023 में गुरु का मेष राशि में प्रभाव इस राशि के जातक के लिए सामान्य से अधिक शुभ तथा लाभ लेकर आ रहा है।  

अपने करियर की हो रही है टेंशन ! तो अभी लें हमारे प्रसिद्ध ज्योतिषियों से परामर्श !

गुरु बृहस्पति के विशेष उपाय

नववर्ष 2023 में बृहस्पति महाराज की विशेष कृपा प्राप्ति के लिए, मेष राशि वालों को नीचे दिए गए कुछ ख़ास उपाय करने की सलाह दी जाती है:-

  • प्रत्येक गुरुवार का नियमनुसार व्रत करें। 
  • रोजाना घर से निकलते समय अपने माथे पर हल्दी का तिलक करें। 
  • केले व तुलसी के पौधे को जल अर्पित करते हुए उनकी पूजा करें। 
  • भगवान विष्णु के अवतारों की कथा सुनें व पढ़ें। 
  • बृहस्पतिवार के दिन किसी भी पुजारी व ब्राह्मण को पूजन सामग्री भेंट करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए अभी क्लिक करें: मंगल भवन

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *