2023 में शनि की वक्री चाल करेगी “शश योग” का निर्माण, अब खुलेंगे इन राशियों के बंद किस्मत के द्वार !

शनि का वक्री: 17 जून 2023

शनि का वक्री: 17 जून 2023

वैदिक ज्योतिष के अनुसार शनि की वर्तमान स्थिति मार्गी गति में है। आगामी नववर्ष 2023 में न्याय के देवता शनि अपनी स्वराशि मकर राशि से निकलकर अपनी दूसरी राशि में 17 जनवरी 2023, मंगलवार को शाम 5 बजकर 04 मिनट पर गोचर करेंगे। ऐसे में शनि के कुंभ में इस गोचर से करीब-करीब सभी राशियाँ किसी न किसी रूप से प्रभावित होंगी। यहाँ क्लिक कर पढ़ें : 17 जनवरी को शनि के कुंभ में गोचर के दौरान, किन 5 राशियों को रहना होगा सावधान !  

वर्ष 2023 की शुरुआत में ही कुंभ में अपने गोचर के बाद शनि 30 जनवरी, सोमवार को कुंभ में ही अस्त हो जाएंगे और फिर 6 मार्च को पुनः उदय होते हुए हर राशि में अपना प्रभाव दिखाएंगे। यदि आप ये जानना चाहते हैं कि वर्ष 2023 में कब-कब शनि करेंगे अपना स्थान परिवर्तन, तो यहाँ क्लिक पर पढ़ें : शनि गोचर की तिथि एवं समय काल।    

17 जून को शनि करेंगे कुंभ में वक्री 

मंगल भवन के विशेषज्ञ ज्योतिषाचार्यों की मानें तो, वर्ष 2023 के मध्य में शनि अपनी विपरीत अवस्था में होते हुए, 17 जून से ‘वक्री चाल’ आरंभ करेंगे। शनि का ये वक्री रात्रि 10 बजकर 48 मिनट पर होगा। ऐसे में शनि की वक्री अवस्था का प्रभाव जहाँ कुछ राशियों के लिए थोड़ा अनुकूल तो वहीं कई राशियों के लिए प्रतिकूल परिणाम देने का कार्य करेगा। शनि इस वक्री अवस्था में 4 नवंबर तक रहेंगे और फिर उसके बाद पुनः मार्गी हो जाएंगे।

इस प्रकार इस पूरे ही वर्ष शनि का ये स्थान परिवर्तन राशि चक्र की सभी राशियों पर प्रभाव दिखाएगा। आज हम इस लेख में बात करेंगे उन शुभ राशियों की जिनके लिए वक्री शनि लेकर आएंगे खुशियों की सौगात। तो चलिए अब बिना देर किये पढ़ते हैं वक्री शनि का राशिफल :-

नौकरी करें या करें व्यापार ? बेहतर करियर विकल्प का चयन करने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से करें कॉल पर बात !

मंगल भवन के ज्योतिषाचार्यों का मत    

  • वर्ष 2023 में होने वाले शनि के वक्री की गणना को ध्यान में रखते हुए मंगल भवन के वैदिक ज्योतिषियों ने ये मत दिया है कि तुला, मकर एवं कुंभ राशि के लग्न के प्रथम, चतुर्थ, सप्तम, और दशम भाव में उपस्थित होने के कारण शनिदेव का ‘शश योग’ निर्मित होगा।
  • वृषभ राशि में शनि दशम यानी कर्म भाव में विराजित होंगे। दशम भाव में शनि की उपस्थिति वृषभ राशि के नौकरीपेशा जातकों को ट्रांसफर मिलने के योग बनाएगी। वहीं स्वयं का व्यवसाय चलाने वाले जातकों को धन लाभ प्राप्त होगा। 
  • सिंह राशि के जातकों को शनि अपना भाग्य आजमाने हेतु अनुकूल अवसर प्रदान करेंगे। कार्यक्षेत्र पर कई बड़ी जिम्मेदारियों की इच्छा करने वाले जातकों को भी भाग्य का साथ मिलने की संभावना रहेगी। क्योंकि इस अवधि में शनि की कृपा से आप एक बेहतरीन लीडर का रोल निभाने में सक्षम होंगे। यदि किसी जातक के विवाह से संबंधित कोई समस्या आ रही थी तो उन्हें उससे भी राहत मिलेगी।
  • मीन राशि वाले जातकों के लिए वक्री शनि धन लाभ के कई अवसर लेकर आ रहे हैं। आपको अपने करियर में अच्छी जॉब के ऑफर प्राप्त होंगे। स्वयं का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक जातकों को भी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र पर भी करियर रफ़्तार से आगे बढ़ता दिखाई देगा। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए अभी क्लिक करें: मंगल भवन

ये लेख पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद ! अगर आपको हमारा ये लेख पसंद आया हो तो, हमे नीचे अपनी प्रातिक्रिया ज़रूर दें।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *